ओलेग टिंकोव विशाल कर धोखाधड़ी के लिए दोषी मानते हैं

ओलेग टिंकोव विशाल कर धोखाधड़ी के लिए दोषी मानते हैं


रूसी बैंकिंग अरबपति ओलेग टिंकोव – 2013-2016 से टिंकॉफ साइक्लिंग टीम के प्रायोजक और मालिक – है अमेरिकी कर धोखाधड़ी के लिए आज दोषी ठहराया गया.

आरोप 2013 में टिंकोव के व्यवहार से संबंधित हैं। न्याय विभाग के अनुसार, टिंकोव – जो 90 के दशक के मध्य से एक अमेरिकी नागरिक थे – ने रूसी शाखा रहित बैंक, टिंकॉफ क्रेडिट सिस्टम्स की स्थापना के तुरंत बाद अपनी अमेरिकी नागरिकता को अचानक त्याग दिया, लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सार्वजनिक किया गया।

इस कहानी के लिए एकदम सही तस्वीर बाहर नहीं है…

बैंक के आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) के दिनों के भीतर – जिसने टिंकोव के धन के गुब्बारे को यूएस $ 1.1 बिलियन में देखा, जब उन्होंने यूएस $ 192 मिलियन शेयर बेचे – वह अपनी नागरिकता त्यागने के लिए मास्को में अमेरिकी दूतावास गए।

वहाँ, निर्वासन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, उन्होंने बताया कि उनकी कुल संपत्ति केवल US$300,000 थी। अगले वर्ष, उन्होंने एक झूठा 2013 टैक्स रिटर्न जमा किया जिसने उनकी आय को केवल यूएस $ 205,317 के रूप में रिपोर्ट किया। अमेरिकी न्याय विभाग ने नोट किया कि इससे 248,525,339 डॉलर का कर घाटा हुआ।

ओलेग टिंकोव और उनके स्टार राइडर्स में से एक, पीटर सागन, 2015 टूर डी फ्रांस में गैप में कुछ रेस्ट-डे गिगल्स साझा करते हैं।

अमेरिकी अभियोजक फरवरी 2020 से उसका पीछा कर रहे हैं, उसके झूठे टैक्स रिटर्न दाखिल करने के छह साल बाद तक गिरफ्तारी वारंट दाखिल कर रहे हैं। 18 महीनों के बाद से, टिंकोव प्रत्यर्पण से जूझ रहा था लंदन में अपने घर से अमेरिका के लिए। उनका कहना है कि ल्यूकेमिया और ग्राफ्ट बनाम मेजबान रोग के उपचार से प्रतिरक्षित होने के कारण, वह चिकित्सा आधार पर यात्रा करने में असमर्थ रहे हैं।

एक याचिका समझौते के तहत, टिंकोव आधे अरब डॉलर से अधिक का भुगतान करने के लिए सहमत हो गया है – लापता 2013 कर, एक नागरिक धोखाधड़ी जुर्माना, कर पर ब्याज, और अन्य कर जो टिंकोव ने स्वीकार किया है कि वह बकाया है। न्याय विभाग लिखता है, “याचिका समझौते की शर्तों के अनुसार, पक्ष समय की एक हिरासत की सजा की सिफारिश करने के लिए सहमत हुए हैं, इसके बाद एक साल की निगरानी में रिहाई और $ 250,000 का अतिरिक्त जुर्माना लगाया गया है।”

टिंकोव को 29 अक्टूबर को अमेरिकी जिला न्यायाधीश जॉन एस. टाइगर के समक्ष सजा सुनाई जाएगी।

“ओलेग टिंकोव ने संयुक्त राज्य कर कानून का बेशर्मी से उल्लंघन किया। कोई भी व्यक्ति जो संयुक्त राज्य अमेरिका की नागरिकता के अत्यधिक लाभों का आनंद लेता है, जैसा कि टिंकोव ने किया था, वह अपने द्वारा चुने गए देश का समर्थन करने के लिए संबंधित दायित्व से बच सकता है, ”कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के लिए कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी स्टेफ़नी एम। हिंड्स ने कहा। “कर चोरों को अमेरिकी कानून प्रवर्तन की लंबी पहुंच पर ध्यान देना चाहिए।”

टिंकोव हाल के वर्षों में साइकिल चलाने के खेल में शामिल होने वाले अधिक रंगीन पात्रों में से एक है। वह 2012 से बजेर्न रीस के साथ साझेदारी में साइकिल चलाने में शामिल थे; उन्होंने उस टीम को खरीदा जिसे उन्होंने 2013 में एकमुश्त प्रायोजित किया था, इसे 2016 सीज़न के अंत तक सैक्सो बैंक-टिंकॉफ़, टिंकॉफ़-सैक्सो और अंत में, टिंकॉफ़ के नाम से चलाया। उस युग के दौरान टीम के लिए मील का पत्थर सवारों में अल्बर्टो कोंटाडोर और पीटर सागन शामिल थे।

2016 में, जैसे ही वह खेल से बाहर हो गए, उन्होंने क्रिस फ्रोम युग समाप्त होने के बाद वापसी करने की कसम खाई। “मैं पेलोटन में वापस आने के लिए फ्रूम-युग के अंत की प्रतीक्षा कर रहा हूं। लेकिन एक बात निश्चित है: मैं टूर जीतने के लिए वापस आऊंगा, ”उन्होंने स्पोर्ज़ा को बताया।

2015 गिरो ​​​​डी’टालिया में टिंकोव। वक्त बदलता है।



Source link