Lizzie Deignan: महिला साइकिलिंग बड़े पैमाने पर छलांग लगा रही है, लेकिन यह टिकाऊ है

Lizzie Deignan: महिला साइकिलिंग बड़े पैमाने पर छलांग लगा रही है, लेकिन यह टिकाऊ है


CLACTON, UK (VN) – महिलाओं की साइकिलिंग तेजी से आगे बढ़ रही है, लेकिन इसका विकास टिकाऊ है, पेरिस-रूबैक्स फेम्स चैंपियन लिज़ी डिग्नन का कहना है।

32 वर्षीय का जवाब दे रहा था महिला टूर के निदेशक मिक बेनेट की एक टिप्पणी, किसने कहा था वेलोन्यूज उनका मानना ​​था कि यूसीआई महिलाओं की साइकिलिंग को बहुत तेजी से विकसित कर रहा है।

डिग्नन – जो एडी मर्कक्स और रिक वान लोय में शामिल हुए, केवल जेंट-वेवेलगेम, लीज-बास्तोगने-लीज, टूर ऑफ फ़्लैंडर्स और अपने करियर के दौरान विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले एकमात्र सवार के रूप में शामिल हुए – ने कहा कि यह सतत विकास था और बड़े कदम होने थे। महिलाओं की साइकिलिंग को समतल करने के लिए बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: वीमेन्स टूर 2022 में लाइव टीवी चाहता है, लेकिन यह कहीं और समझौता नहीं करने वाला है

“हमने स्थायी परिवर्तन देखा है और, हाँ, हम बड़े पैमाने पर छलांग लगा रहे हैं लेकिन ऐसा होना ही है। अगले साल कुछ थके हुए एथलीट होंगे [with more races], लेकिन हम इसे संभाल सकते हैं, हम इसके लिए तैयार हैं,” डिग्नन ने बताया वेलोन्यूज महिला दौरे के अंतिम चरण से पहले।

डिग्नन वर्तमान में 2019 में यॉर्कशायर में विश्व चैंपियनशिप के बाद पहली बार घरेलू धरती पर दौड़ रही है। वह महिला टूर में गत चैंपियन है, उसी वर्ष इसे जीतने के बाद क्योंकि यह दौड़ दो साल से अधिक समय से आयोजित नहीं की गई है।

हालांकि यह देर से ओटले सवार के लिए एक व्यस्त अवधि रही है, वह फिर से ब्रिटेन में दौड़कर खुश थी और घरेलू भीड़ के साथ अपनी हालिया पेरिस-रूबैक्स जीत का जश्न मनाने के अवसर का आनंद लिया। महिलाओं की साइकिलिंग के वर्षों के छोटे टेलीविजन कवरेज के साथ, यह एक ताज़ा बदलाव है कि कई प्रशंसक उत्तरी फ्रांस में उनकी एकल जीत को देखने में सक्षम थे।

यह भी पढ़ें: पेरिस-रूबैक्स फेम्स की जीत पर लिज़ी डिग्नन: ‘हम अब इतिहास का हिस्सा हैं, कोई पीछे नहीं हट रहा है’

“यह एक विशेषाधिकार रहा है। जो भीड़ निकली है वह अद्भुत रही है, यह अच्छा रहा है। यह खास है कि लोग इसके बारे में जानते हैं। पांच साल पहले, मैं एक बड़ी दौड़ जीत सकता था और वे नहीं जानते होंगे। तथ्य यह है कि लोग अब मेरे साथ देखने और जश्न मनाने में सक्षम थे, यह अच्छा रहा है, ”उसने कहा।

“मुझे लगता है कि अनुभव के साथ, मैंने सीखा है कि लोग मुझसे हमेशा प्रदर्शन करने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन मैं एक टीम खिलाड़ी के रूप में यहां आकर काफी खुश हूं और अपने लिए परिणाम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं और च्लोए की मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। संभावित रूप से, वर्षों पहले मैं इससे जूझता था, लेकिन मैंने सीखा है कि आपको जश्न मनाना होगा और अपने पैर को थोड़ा कम करना होगा। ”

पेरिस-रूबैक्स फेम्स को आगे बढ़ाना

COVID-19 के कारण दो बार स्थगित होने के बाद प्रशंसकों को इसके लिए एक साल इंतजार करने के साथ पहली बार पेरिस-रूबैक्स फेम्स बनाने में एक लंबा समय था। अंत में, दिन के रूप में अच्छी तरह से चला गया – अगर बेहतर नहीं – कल्पना की जा सकती है, शुरुआत से अंत तक नाटकीय कार्रवाई के साथ।

हालांकि, ऐसे पहलू थे जो अच्छी तरह से प्राप्त नहीं हुए थे, जैसे तथ्य यह है कि डिग्नन ने अपनी जीत के लिए € 1,535 अर्जित किया, जबकि पुरुष चैंपियन सोनी कोलब्रेली ने € 30,000 का एक साफ घर लिया। कुल मिलाकर, डिग्नन इस बात से काफी खुश थे कि उनके लिए दिन कैसा रहा, लेकिन उनका मानना ​​​​है कि रेस आयोजक एएसओ को इस आयोजन के विकास को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: गैलरी: पेरिस-रूबैक्स फेम्स में लिज़ी डिग्नन की विजेता ट्रेक डोमने

“मेरे लिए आलोचनात्मक होना मुश्किल होगा। मेरे पास बहुत अच्छा समय था और यह वास्तव में विशेष था,” डिग्नन हँसे। “कुछ आलोचनाएँ थीं कि हम कुछ क्षेत्रों से चूक गए, लेकिन मैंने इससे पहले कहा है कि मुझे लगता है कि यह सही पहला संस्करण था।”

“मुझे उम्मीद है कि यह बढ़ेगा, और जाहिर है, पुरस्कार राशि की असमानता पर्याप्त नहीं है। जनता का काफी दबाव रहा है, जो वास्तव में सकारात्मक है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी शुरुआत रही है।”

पेरिस-रूबैक्स फेम्स के पहले संस्करण के साथ, कई और राइडर्स इसे अपने लेट-सीज़न शेड्यूल में जगह बनाने में सक्षम थे क्योंकि यह अन्य प्रमुख लक्ष्यों के बीच में नहीं बैठा था। पहले संस्करण ने कुछ सवारों को भी लुभाया, जिन्हें आप पेरिस-रूबैक्स में देखने की उम्मीद नहीं करेंगे, जैसे एनीमिक वैन वेलुटेन और सेसिली उत्ट्रूप लुडविग।

अगले साल, कुछ पर्वतारोहियों के लिए इस क्षेत्र में नवीनता के साथ एक अलग रंग होने की संभावना है क्योंकि वे अर्देंनेस में शरण लेते हैं। इस बीच, अन्य लोग इस नए लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वसंत ऋतु में पहाड़ी दौड़ से दूर हो सकते हैं।

साइकिलिंग कैलेंडर पर पेरिस-रूबैक्स जैसा कुछ नहीं है, चाहे वह पुरुषों के लिए हो या महिलाओं के लिए। और इसने कुछ सवारों को दिया जो नियमित रूप से सुर्खियों में नहीं हैं चमकने का मौका।

“यह एक दिलचस्प हिस्सा है। हम महिलाओं के कैलेंडर पर अधिक से अधिक दौड़ प्राप्त कर रहे हैं और टीम का आकार वास्तव में छोटा है,” डिग्नन ने बताया वेलोन्यूज. “पुरुषों की तरफ, आपके पास सवार हैं जो वास्तव में पेरिस-रूबैक्स पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं और यह महिलाओं की साइकिलिंग में होगा। मुझे लगता है कि अगले साल ऐसे राइडर्स होंगे जो क्लासिक्स पर जाने के बजाय पेरिस-रूबैक्स में अपने क्लासिक्स अभियान को पूरा करेंगे। मुझे लगता है कि इसे जीतना और कठिन होगा, इसलिए शुक्र है कि मैंने पहली जीत हासिल की।

“शीर्ष 10 में कुछ अलग लोगों को देखना वाकई अच्छा था, हमारी टीम में ऑड्रे जैसे लोगों से कुछ असाधारण सवारी थीं। वह एक अभूतपूर्व सवार है और पेरिस-रूबैक्स ने वास्तव में दिखाया कि वह एक टीम की साथी है। वह शीर्ष 10 में थी, जो देखने में वाकई शानदार थी।”

पिछले शनिवार को महिलाओं की दौड़ के लिए शांत सड़कों के साथ, डिग्नन उसी दिन दौड़ने का मौका दे रहा है, जिस दिन पुरुषों और महिलाओं की साइकिलिंग को दर्शकों के लिए लाया जाता है जो शायद इसे नहीं देख सकते।

“यह बहुत अच्छा होगा, इसका मतलब है कि हम और अधिक प्रशंसकों तक पहुंचेंगे। पुरुषों की दौड़ में अधिक प्रशंसक थे और यह वास्तव में बहुत अच्छा होगा कि वे हमें भी देखें, ”डिग्नन ने कहा।





Source link